Latest Post

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

'पठान' ने दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये की कमाई की

 पठान' के 9वें दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस: 'पठान' ने दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये की कमाई की

पठान का जश्न केवल अपने पास एक बड़ी स्क्रीन पर मनाएं

शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, भारतीय हिंदी फिल्म 'पठान' गुरुवार को दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गई।

अनुमान है कि फिल्म ने अपने आठवें दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिससे घरेलू बॉक्स ऑफिस संग्रह लगभग 400 करोड़ रुपये हो गया है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में फिल्म की शानदार सफलता ने इसे अविश्वसनीय रूप से 700 करोड़ रुपये के करीब पहुंचा दिया है।


फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने बुधवार तक वर्ल्डवाइड ग्रॉस बॉक्स ऑफिस पर कुल 634 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म ने सकल घरेलू बॉक्स ऑफिस संग्रह में 395 करोड़ रुपये और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर 239 करोड़ रुपये एकत्र किए।

'पठान' सार्वजनिक समीक्षा

'पठान' सबसे तेजी से 250 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने वाली हिंदी फिल्म है। फिल्म ने घरेलू स्तर पर 5 दिनों में लगभग 280 करोड़ रुपये की कमाई की, जो किसी भी हिंदी फिल्म के लिए सबसे तेज है।

एक्शन-थ्रिलर पठान से दीपिका पादुकोण के भगवा बिकनी दृश्य ने विवादों में फंसने के बाद भी इसे अंतिम रूप दिया है।

पठान का हर दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

पहला दिन: 57 करोड़ (2)

दूसरा दिन: 70.50 करोड़ (2.5)

दिन 3: 39.25 करोड़ (1.25)

चौथा दिन: 53.25 करोड़ (1.75)

दिन 5: 60.75 करोड़ (2.25)

छठा दिन: 26.50 करोड़ (1)

दिन 7: 23 करोड़ (1)

दिन 8: 20 करोड़ (0.75)

अनुमानित कुल नेट 350.25 करोड़


(12.5 करोड़ शुद्ध दक्षिण)


'पठान': ₹ 634 करोड़ दुनिया भर में *ग्रॉस* 7 दिनों में... #पठान वर्ल्डवाइड [#India + #Overseas] *Gross* BOC... *7 days*...⭐️ #India: ₹ 395 करोड़ ग्रॉस BOC [₹ 330.25 करोड़ नेट BOC ]⭐️ #Overseas: ₹ 239 करोड़ ग्रॉस BOC⭐️ वर्ल्डवाइड टोटल *GROSS*: ₹ 634 cr🔥🔥🔥 

रिपोर्ट के अनुसार, 9वें दिन और दूसरे सप्ताहांत तक, इसने पहले ही कुल 3.90 करोड़ रुपये की अग्रिम बुकिंग के टिकट बेच दिए हैं, जो 2 लाख से अधिक टिकटों के बराबर है। कृपया ध्यान दें कि यह टिकट बिक्री 9वें दिन का पहला शो शुरू होने से पहले है।

यह कल के 4.20 करोड़ से थोड़ा कम है, लेकिन फिर भी फिल्म को देखते हुए पहले 8 दिनों में ही काफी कमाई कर ली है, यह एक अद्भुत आंकड़ा है।

मेहमान नवाजी पठान के घर पर... मेरे रविवार को इतना प्यार देने के लिए आप सभी मेहमानों का शुक्रिया। आभारी। प्रसन्न। प्यार किया। 

दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान और जॉन अब्राहम के साथ मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि हम रिकॉर्ड तोड़ने जा रहे हैं। हम एक अच्छी फिल्म बनाने के लिए निकल पड़े हैं।

यह भी देखें: नेटफ्लिक्स की 'स्ट्रेंजर थिंग्स' के अभिनेता नोआ श्नैप सोशल मीडिया पर गे के रूप में सामने आए

दीपिका पादुकोण

शाहरुख ने मुझे अपनी पहली फिल्म में यही सिखाया था। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हें उन लोगों के साथ काम करना चाहिए जो तुम्हें खुश करते हैं। काम करने के लिए यह इतना प्यारा माहौल है और दर्शक इसे वापस ले रहे हैं। यह शुद्ध, प्रेम और आनंद है और यह प्रतिबिंबित करता है और यही वह है जिसे दर्शक वापस ले रहे हैं।

याद रखने के लिए एक उत्सव! टीम देखें #पठान फिल्म और उसके द्वारा बनाए गए इतिहास के बारे में बात करें! अभी अपने टिकट बुक करें! 

#YRF50 के साथ #पठान का जश्न केवल अपने पास के बड़े पर्दे पर हिंदी, तमिल और तेलुगु में मनाएं। 

एंटरटेनमेंट लाइव अपडेट्स: 300 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली सबसे तेज हिंदी फिल्म बनी पठान; कियारा-सिद्धार्थ की शादी


पठान बॉक्स ऑफिस: शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ने भारत और दुनिया भर में तोड़ा हर बड़ा रिकॉर्ड

पठान की तरह काम करने के लिए बहुत सी चीजों को एक साथ आना पड़ा। दर्शकों को अभी भी शाहरुख खान के करियर में निवेश करने की जरूरत थी, एक निराशाजनक दशक के बाद, रिलीज से पहले के विरोध को विफल होना पड़ा, उपन्यास मार्केटिंग रणनीति को भुगतान करना पड़ा, और सबसे बढ़कर, फिल्म को अच्छा होना जरूरी था।

भाग्य शाहरुख के पक्ष में प्रतीत होता है, क्योंकि फिल्म अब अपने दूसरे सप्ताहांत से पहले ही वैश्विक स्तर पर 650 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। पठान को 25 जनवरी को एक हिंदी फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी रिलीज दी गई थी, और इसने तुरंत बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड को तोड़ना शुरू कर दिया।

असामान्य रूप से एक हिंदी फिल्म के लिए, दर्शकों की मांगों को पूरा करने के लिए, पठान को कई केंद्रों में सुबह 6 बजे की शुरुआत दी गई थी। यह इसकी रिकॉर्ड-सेटिंग अग्रिम बिक्री से स्पष्ट था, जिसने अन्य सभी बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया। भारत में रिलीज के पहले दिन, पठान ने हिंदी संस्करणों से 55 करोड़ रुपये कमाए; इसने दूसरे दिन 68 करोड़ रुपये कमाए, जो गणतंत्र दिवस था; इसने चार दिन 51 करोड़ रुपये, पांच दिन 58 करोड़ रुपये, छह दिन 25 करोड़ रुपये, सातवें दिन 22 करोड़ रुपये और आठवें दिन लगभग 18 करोड़ रुपये कमाए।

यह भी पढ़े |पठान: शाहरुख खान ने आपको पाकिस्तानी एजेंट के लिए चीयर किया, और आप इससे इनकार भी नहीं कर सकते

यहां बॉक्स ऑफिस के सभी प्रमुख रिकॉर्ड हैं जो पठान ने तोड़े हैं:

हिंदी फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग डे

पठान ने रिलीज़ के पहले दिन 55 करोड़ रुपये की कमाई की, जिसमें तमिल और तेलुगु डब संस्करणों से 2 करोड़ रुपये शामिल नहीं थे।

किसी हिंदी फिल्म के लिए सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड

अपने पांच दिवसीय विस्तारित ओपनिंग वीकेंड में, फिल्म ने विश्व स्तर पर 540 करोड़ रुपये की कमाई की।

चार दिनों में एक दिन में 50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म

फिल्म ने रिलीज के पहले दिन, दूसरे दिन, तीसरे दिन और चौथे दिन यह उपलब्धि हासिल की।

एक दिन में 70 करोड़ रुपये कमाने वाली इकलौती हिंदी फिल्म

पठान इस आंकड़े को पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई, रिलीज के दो दिन, जो गणतंत्र दिवस भी हुआ।

सबसे तेजी से 100 करोड़ रुपये, 200 करोड़ रुपये, 300 करोड़ रुपये नेट बॉक्स ऑफिस पर हिट करने वाली हिंदी फिल्म

फिल्म ने ये मील के पत्थर क्रमशः दो दिन, चार दिन और छह दिन हासिल किए।

उत्तरी अमेरिका में हिंदी फिल्म के लिए सबसे बड़ी शुरुआत

उत्तरी अमेरिका में अपनी विस्तारित पांच दिवसीय शुरुआत में, फिल्म ने $9.48 मिलियन कमाए। इसने अवतार के 3000 की तुलना में 700 से कम थिएटरों में खेलने के बावजूद अवतार: द वे ऑफ वॉटर को अपने शुरुआती दिन से बेहतर प्रदर्शन किया। यह पहले ही आगामी ऑस्कर में कई सर्वश्रेष्ठ पिक्चर नॉमिनी के जीवन भर के आंकड़े को पार कर चुकी है।

ब्रिटेन में किसी भी भारतीय फिल्म के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला पहला दिन, एक दिन और सप्ताहांत

पठान ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में यूके बॉक्स ऑफिस पर $2.45 मिलियन कमाए, और दूसरे नंबर पर रही। पिछले वर्षों में ब्रिटेन में किसी भारतीय फिल्म का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

यह भी पढ़े |पठान की सफलता भारत की नफरत का जवाब है, शाहरुख खान को एक प्रेम पत्र

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। एक्शन-थ्रिलर को वाईआरएफ के महत्वाकांक्षी जासूस ब्रह्मांड के लॉन्च-पैड के रूप में भी डिजाइन किया गया है, जिसमें सलमान खान की टाइगर फिल्में और ऋतिक रोशन-स्टारर वॉर भी शामिल हैं। शाहरुख आगामी टाइगर 3 में पठान के रूप में अपनी भूमिका को फिर से दोहराएंगे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ